Tuesday, October 13, 2020

त्यौहार पर फैमिली के साथ बिताए हर खूबसूरत लम्हे को कैमरे में कैद करेगा ये छोटा सा गैटेज, फोटो खींचने के लिए किसी से मदद भी नहीं मांगनी पड़ेगी

त्यौहार पर फोटोग्राफी करने का अलग ही मजा है, फैमिली और दोस्तों के साथ बिताए हर लम्हे को हर कोई कैमरे में कैद करना चाहता है। लेकिन जब बात कम्पलीट फैमिली फोटो की आती है तो जो फोटो खींच रहा होता है, वो फ्रेम से बाहर हो जाता है। अब ऐसे में खुद को भी फ्रेम में शामिल करने के लिए या तो सेल्फी लो या किसी दूसरे से फोटो खींचने के लिए मदद मांगो।
अगर आप इस फेस्टिव सीजन में दोस्तों और फैमिली के संग बिताए खूबसूरत पलों को कैमरे में कैद करना चाहते हैं वो भी किसी से मदद मांगे बिना, तो आपको ब्लूटूथ सेल्फी ट्राइपॉड खरीद लेना चाहिए। क्या है सेल्फी ट्राइपॉड और कैसे काम करेगा। चलिए इन सभी पहलुओं पर बात करते हैं...

क्या है ब्लूटूथ सेल्फी ट्राइपॉड?

  • नाम से कंफ्यूज न हो क्योंकि यह तरह की सेल्फी स्टीक ही है और हम सभी सेल्फी स्टीक से काफी अच्छे से वाकिफ है और इस्तेमाल भी करते होंगे। लेकिन पिछले कुछ समय से रेगुलर सेल्फी स्टीक की जगह ब्लूटूथ सेल्फी स्टीक का क्रेज बढ़ गया है, खासतौर से वो जो ट्राइपॉड स्टैंड के साथ आती है। वजह यह भी है कि रेगुलर सेल्फी स्टीक को हाथ से पकड़े रहना पड़ता है जबकि सेल्फी ट्राइपॉड में नीचे स्टैंड मिल जाता है, जिसकी मदद से इसे किसी भी समतल सतह पर आसानी से रख सकते हैं।
  • दूसरी खास बात यह कि इससे दूर से भी फोटो कैप्चर की जा सकती है। क्योंकि इसके साथ रिमोट भी मिल जाता है। हालांकि दिखने में ये रेगुलर स्टीक से काफी मिलती जुलती है, लेकिन अब कई अलग-अलग तरह के मॉडल बाजार में आ चुके हैं।

ब्लूटूथ सेल्फी ट्राइपॉड के फायदे?

  • इसमें नीचे की तरफ ट्राइपॉड स्टैंड मिल जाता है, जिससे इसे किसी भी समतल सतह पर रख कर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • इसे हाथों में लेकर ऑपरेट तो कर ही सकते हैं, साथ ही इसमें रिमोट भी मिल जाता है, ताकि दूर रखकर भी इससे फोटो कैप्चर की जा सकती हैं।
  • यह एंड्रॉयड-आईओएस दोनों तरह के डिवाइस में काम करती है और इसके लिए किसी ऐप को इंस्टॉल नहीं करना पड़ता।
  • रिमोट को स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.1 वर्जन तक के कनेक्टिविटी ऑप्शन मिल जाते हैं।
  • इसके साइज अलग हो सकते हैं। फोल्डेड कंडीशन में यह 8 इंच और एक्सटेंडेड कंडीशन में इसकी लंबाई 39 इंच तक हो सकती है। (जो मॉडल पर निर्भर करेगी।)
  • स्टीक हाई क्वालिटी मटेरियल से बनी होती है। लाइटवेट होने के साथ ही इसमें जंग लगे का टेंशन भी नहीं रहता।
  • इसमें 3.5 से 6 इंच या उससे बड़े डिस्प्ले वाले फोन को लगा सकते हैं। सुविधानुसार इसके क्लैंप को कहीं भी घुमाया जा सकता है।
  • इनकी लोडिंग कैपेसिटी भी अच्छी-खासी हो सकती है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी होने की वजह से इसमें किसी तरह का वायर कनेक्ट करने का झंझट नहीं रहता।

कितनी है इनकी कीमत
ई-कॉमर्स साइट पर इनकी काफी बड़ी रेंज उपलब्ध है। जहां ब्लूटूथ सेल्फी ट्राइपॉड स्टीक की शुरुआती कीमत 599 रुपए। हाल ही में रियलमी ने भी 1199 रुपए कीमत का सेल्फी ट्राइपॉड लॉन्च किया है।

ये भी पढ़ सकते हैं...

1. फोन होल्डर का झंझट खत्म! ऑनलाइन लर्निंग-वर्कआउट-कुकिंग को आसान बनाएगा यह प्रोडक्ट; फोन को किसी भी सतह पर चिपका देगा, साइज इतना छोटा कि पॉकेट में लेकर घूम सकते है

2. पिकनिक हो या घर का फंक्शन, हर पार्टी की रौनक बढ़ा देंगे दमदार साउंड वाले ये 8 पोर्टेबल स्पीकर; मिलेगी 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ, सबसे सस्ता 799 रुपए का

3. स्मार्टफोन से कम नहीं है ये 6 फीचर फोन, सोशल-मीडिया ऐप्स चलाने के साथ बीपी और हार्ट-रेट भी माप सकते हैं



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bluetooth Selfie Tripod Stick Price and How To Use Bluetooth Selfie Tripod, The camera will capture Every beautiful moment spent with the family on the festival


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2H7piLJ

No comments:

Post a Comment