Tuesday, June 2, 2020

लॉकडाउन के बीच खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए घर पर ही वर्कआउट में जुटे

लॉकडाउन के कारण दो महीने से खेल पूरी तरह से बंद है। फिर भी जूनियर साइक्लिंग खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारी में जुटे हुए हैं। चैंपियनशिप के मुकाबले 16 से 21 अगस्त तक काहिरा में होने हैं। जूनियर स्प्रिंट कैटेगरी में वर्ल्ड नंबर-1 रोनाल्डो सिंह मणिपुर में वर्कआउट कर रहे हैं।

रोनाल्डो ने कहा कि वे सुबह घर के आस-पास ही साइक्लिंग करते हैं। फिर जिम जाते हैं। हालांकि उन्हें पूरी डाइट नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में स्पोर्ट्स बंद हैं। स्टेडियम खोले जाने की घोषणा हो चुकी है। ऐसे में हमें उम्मीद है कि चैंपियनशिप के एक-डेढ़ महीने हमें फुल ट्रेनिंग का मौका मिल जाएगा। इसी उम्मीद में हम लगातार मेहनत कर रहे हैं।

प्रैक्टिस नहीं तो जिम में ही वर्कआउट कर रहींत्रियशा

वर्ल्ड नंबर-3 त्रियशा पॉल ने कहा कि कोलकाता में साइक्लिंग ट्रैक नहीं है। इस कारण वे प्रैक्टिस नहीं कर पा रही हैं। जिम में ही वर्कआउट कर रही हैं। उन्होंने कहा कि दो महीने से प्रैक्टिस बंद होने के कारण हमारे प्रदर्शन पर असर पड़ रहा है। चैंपियनशिप में हमारा प्रदर्शन कैसे रहेगा, इस बारे में हम अभी कुछ नहीं कह सकते हैं। फिर भी हम कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

लॉकडाउन में खिलाड़ियों को घर भेजना पड़ा है

साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव ओंकार सिंह ने कहा कि लाॅकडाउन के कारण दिल्ली की एकेडमी में रेगुलर ट्रेनिंग को बंद करके खिलाड़ियों को घर भेजना पड़ा। खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हालांकि अभी खिलाड़ी घर पर ही रहकर तैयारी कर रहे हैं। परिस्थितियों को देखकर ही हम फिर से एकेडमी में ट्रेनिंग शुरू करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जूनियर स्प्रिंट कैटेगरी में वर्ल्ड नंबर-1 रोनाल्डो सिंह मणिपुर में वर्कआउट कर रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2zMj5lp

No comments:

Post a Comment